पाकिस्तान में चरमपंथ, आतंकवाद गंभीर समस्या: अमरिका

Tuesday, Mar 29, 2016 - 12:37 PM (IST)

वॉशिंगटन: पाकिस्तान के लाहौर में हुए आतंकी हमले के बाद अमरिका ने कहा है कि देश में चरमपंथ और आतंकवाद गंभीर समस्या हैं। लाहौर में एक पार्क में हुए हमले में 70 से अधिक लोग मारे गए और 300 से अधिक घायल हुए हैं जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

 

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के अंदर चरमपंथ और आतंकवाद गंभीर समस्या हैं और पाकिस्तान सरकार इसे समझती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने चरमपंथ से मुकाबले के लिए जरूरी कदम उठाने को स्वीकार किया है, जिसमें अमेरिका निश्चित रूप में सहयोगी रहा है और इसके लिए पाकिस्तान सरकार को प्रोत्साहित करता रहा है।

 

उन्होंने कहा कि सप्ताहांत पाकिस्तान के पार्क में जो आतंकवादी हमला हमने देखा है, वह विकृत और रूह को कंपाने वाला है। चरमपंथियों की ओर से यह ऐसा कोई पहला हमला नहीं है जिसमें इतनी क्रूरता दिखी है।

 

अर्नेस्ट ने कहा कि यह एक संकेत है कि वहां लगातार गंभीर समस्या बनी हुई है और इसलिए अमरिका पाकिस्तान सरकार का लगातार समर्थन करता रहेगा, क्योंकि वे अपने देश में चरमपंथी ताकतों से मुकाबले की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लाहौर में बच्चों के एक पार्क में किए गए इस आतंकी हमले की अमरिका कड़े शब्दों में निंदा करता है। 

Advertising