बलूच नेता को शरण देकर PAK की नींद उड़ा सकता है भारत

Friday, Sep 16, 2016 - 02:37 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्‍तान के बीच कश्मीर और बलूचिस्तान को लेकर तनातनी चल रही है । इसी बीच पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है कि स्विट्जरलैंड में बसे निर्वासि‍त बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती को भारत नागरिकता दे सकता है । हालांकि मोदी सरकार का यह फैसला पाक की नींद उड़ा सकता है। 


शेर मुहम्‍मद बुगती और अजीजुल्‍लाह बुगती को भी मिल सकती है शरण

पाक मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस मामले में बलूच नेता की बातचीत भारतीय अधिकारियो से हो चुकी है और जल्द ही भारत ब्रह्मदाग बुगती के अलावा उनके मुख्‍य लेफ्टीनेंट शेर मुहम्‍मद बुगती और अजीजुल्‍लाह बुगती को भी नागरिकता दे सकता है । गौरतलब है कि ब्रह्मदाग बुगती बलूच रिपब्लिकन पार्टी के संस्‍थापक हैं जिसे पाकिस्‍तान ने गैरकानूनी घोषित किया हुआ है । इसलिए बलूच नेता ब्रह्मदह बुगती ने भारत में शरण लेने को सोची है ।


दलाई लामा का किया जिक्र

बुगती ने दलाई लामा का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह वे भारत में शरण लेकर पूरी दुनिया में चीन के अत्याचार के खिलाफ प्रचार कर रहे है उसी तरह बुगती का भी यही इरादा है कि बलूचिस्तान पर पाक के बढ़ते अत्याचारों का जिक्र हर जगह करें । बलूच पार्टी के सूत्र ने कहा कि हम अपने ऊपर पाकिस्तानी अत्याचारों को पूरी दुनिया को बताएंगे । हम भारत के पी.एम मोदी का शुक्रिया करते हैं जिन्होंने बलूचिस्तान का मुद्दा उठाकर हम पर हो रहे अत्याचारों को पूरी दुनिया को बताया । हम कुछ भी छिपाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं । हमें इस बात की कोई चिंता नहीं है कि मोदी को हमारे समर्थन और उनकी ओर से हमें सपॉर्ट को लेकर विरोधी क्या सोचते हैं। 

बुगती ने पाक पर आरोप लगाया
ब्रह्मदाग बुगती ने पिछले दिनों पाक पर आरोप लगाया था कि पाकिस्तान स्विट्जरलैंड पर उन्हें नागरिकता न देने को लेकर दबाव डाल रहा है। जबकि अपने दादा अकबर बुगती की हत्या के बाद वह 2006 में पाकिस्तान से भाग गए थे । अफगानिस्तान में  4 साल तक राजकीय अतिथि के तौर पर रहने के बाद 2010 में वह स्विट्जरलैंड चले गए थे । तब से लेकर अब तक वह अपने परिवार के साथ यहां राजनीतिक शरणार्थी के तौर पर रह रहे हैं।

 
Advertising