भूटान के पूर्व PM कीचड़ से बचाने के लिए पत्‍नी को ले गए कंधे पर उठा कर (photo viral)

Saturday, Sep 15, 2018 - 06:54 PM (IST)

थिम्पूः इंग्लैंड की एक चर्चित कहानी जो वास्तव में सच भी है या नहीं, को एक बार फिर भूटान नरेश ने दोहरा दिया है। ये घटना इंग्लैंड के सर वाल्टर रेलैघ के आसपास घूमती है। कहा जाता है कि सर रेलैघ ने अपना ओवरकोट कीचड़ भरे रास्ते पर डाल दिया था, ताकि महारानी एलिजाबेथ प्रथम के पैर गंदे न हों। ये कहानी मशहूर इतिहासकार टॉमस फुलरमच ने लिखी थी।

टॉमस फुलरमच को ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने वाला लेखक माना जाता है। रेलैघ महारानी के पसंदीदा थे। उन्हें बाद में टावर आॅफ लंदन में कैद किया गया था और सन् 1592 में नौकरानी से प्रेम-प्रसंग का खुलासा होने के बाद उनका सिर काट दिया गया था। अब वैसी ही कहानी दोहराने की कोशिश की है भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने। 

पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे को अपनी पत्नी को पीठ पर उठाकर कीचड़ भरे रास्ते से गुजरते हुए देखा गया। इस तस्वीर को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर पोस्ट करते हुए तोबगे ने​ लिखा, "ये सर वॉल्टर रेलैघ के जैसा शानदार तो नहीं था, लेकिन हर पुरुष को वो करना चाहिए, जो वह अपनी लेडी के पैरों को साफ रखने के लिए कर सकता है।" अब इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर खूब जमकर शेयर किया जा रहा है। ट्विटर पर लोग पूर्व प्रधानमंत्री के प्रेम और जज्बे की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

 

Tanuja

Advertising