मलेशिया के अधेड़ राजा ने रूसी ब्यूटी क्वीन से लिया तलाक, बच्चे के जन्म पर उठाए सवाल

Thursday, Jul 25, 2019 - 12:58 PM (IST)

बेंकाकः मलेशिया के अधेड़ पूर्व राजा मोहम्मद वी ने अपनी पत्नी और पूर्व मिस रूस को तलाक देने के कुछ हफ्ते बाद नया दावा किया है। बच्चे के जन्म के कुछ वक्त बाद ही अलग हुए केलातन के पूर्व राजा मोहम्मद वी ने दावा किया है कि बच्चे का पिता कोई और शख्स भी हो सकता है।हालांकि मिस रूस का कहना है कि वह अब भी सुल्तान मुहम्मद वी के साथ शादी के बंधन में बंधी हुई हैं। वह लगातार सोशल मीडिया पर राजा के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं।

50 वर्षीय सुल्तान ने 27 वर्षीय पूर्व मिस मॉस्को रिहाना ओकसाना से शादी के कुछ महीने बाद राजगद्दी छोड़ दी थी। दरअसल, उनकी मॉडल बीवी की बोल्ड तस्वीरें और अतीत के किस्से मलेशिया में फैलने के बाद सुल्तान ने गद्दी छोड़ने का फैसला किया था लेकिन इसी महीने दोनों का तलाक हो गया है और अब पूर्व सुल्तान ने बच्चे के पिता को लेकर अपना शक जाहिर किया है। सिंगापुर के वकील कोह तियान हुआ ने सुल्तान की तरफ से स्ट्रेट टाइम्स से कहा, बच्चे के जैविक पिता को लेकर अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं है। उन्होंने कहा, हमारा अनुरोध है कि उनकी निजता का सम्मान किया जाए।

उधर रूसी ब्यूटी क्वीन रिहाना मॉस्को से सुल्तान के साथ बच्चे के साथ लौटी थी और पिछले हफ्ते ही उन्होंने सुल्तान के साथ होने का दावा किया था। एक मलेशियन अखबार से बातचीत में ब्यूटी क्वीन ने कहा, यह उकसाने वाला कदम है। हमारा कभी तलाक नहीं हुआ। ओकसाना ने इंस्टाग्राम पर इस बात की भी पुष्टि की थी कि पांच महीने पहले उन दोनों ने गुपचुप तरीके से मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी। गौरतलब है कि मलयेशिया के सुल्तान के तौर पर मुहम्मद वी केवल दो साल बाद अपने सिंहासन से हट गए जब उनकी शादी की तस्वीरें पिछले साल तब सामने आईं । मुस्लिम बहुल देश के इतिहास में वह पहले ऐसे सुल्तान हैं जिन्होंने अपने पद का त्याग किया है।

सुल्तान के सिंगापुर स्थित वकील कोह तिएन हुआ ने एक बयान में कहा, 'सुल्तान ने 22 जून 2019 को सुश्री रिहाना ओक्साना गोर्बेंको को शरिया कानून के तहत तीन तलाक दे दिया है।'  तीन तलाक एक ऐसी प्रथा है जिसमें एक मुस्लिम पुरुष अरबी में तीन बार तील तलाक कहकर अपनी शादी को खत्म कर देता है। वकील ने कहा कि उत्तर-पूर्व मलयेशियाई राज्य केलंतान में एक इस्लामिक अदालत में जहां मुहम्मद अब भी सुल्तान हैं ने इस हफ्ते की शुरुआत में तलाक का प्रमाण पत्र जारी किया है। लेकिन पूर्व रूसी सुंदरी ने अलगाव के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा, 'मैंने सीधे तौर पर अपने लिए किसी भी तलाक के बयान को नहीं सुना है।' वह लगातार इंस्टाग्राम पर सुल्तान के साथ अपनी और बेटे की तस्वीर को पोस्ट कर रही हैं। रिहाना ने मई में इस बेटे को जन्म दिया है।  


मिस मॉस्को ने सुल्तान से शादी के लिए इस्लाम में धर्म परिवर्तन कर लिया था और अपना नाम रिहाना ओकसाना पेट्रा रख लिया था। एक पोस्ट में ओकसाना ने उम्मीद जाहिर की थी कि उनका बेटा एक दिन मलेशिया का राजा बनेगा। पूर्व मिस मॉस्को ने आखिरी बार 6 जुलाई को अपने पति के साथ रोमांटिक तस्वीरें शेयर की थीं। ओकसाना रूसी ऑर्थोपेडिक सर्जन की बेटी हैं. तीन साल पहले उन्होंने मिस मॉस्को का खिताब भी जीता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्यूटी क्वीन ने फर्जी पहचान के साथ एक रियलिटी टीवी शो में हिस्सा लिया था और इस दौरान उनके स्विमिंग पूल में एक शख्स के साथ रोमांस करते हुए तस्वीरें वायरल हो गई थी।

Tanuja

Advertising