शरणार्थी समस्या से हो सकता है यूरोप का अंत : ट्रंप

Wednesday, Feb 10, 2016 - 02:53 PM (IST)

पेरिस:अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के प्रतियोगी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि शरणार्थी समस्या से यूरोप में क्रांति आ सकती है और यहां तक की इस महाद्वीप का अंत भी हो सकता है । उन्होंने फ्रांस की साप्ताहिक पत्रिका ‘‘वैलुर्स एक्चुलेस’’को दिए साक्षात्कार में कहा कि जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने अपने देश में हजारों की संख्या में शरणार्थियों के प्रवेश की अनुमति देकर बड़ी गलती की है।

अगर शरणार्थी समस्या से दूरदर्शिता के साथ जल्दी नहीं निपटा गया तो इससे यूरोप को वास्तविक क्रांति का सामना करना पड़ सकता है और उसका अंत भी हो सकता है । उन्होंने कहा कि ब्रुसेल्स आतंकवादियों की जन्मस्थली बन रही है और पेरिस तथा उसके आास पास की भी यही स्थिति है । पेरिस अब पहले जैसा नहीं रहा। पिछले नवंबर में आतंकवादी हमले में फ्रांस की कमजोर शस्त्रनीति कुछ हद तक आतंकवादी हिंसा में लोगों के मारे जाने का कारण बनी ।

उन्होंने कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अमरीका का बहुत अच्छा संबंध होना चाहिए था किन्तु ऐसा नहीं है । उन्होंने कहा कि ओबामा और पुतिन एक दूसरे से शायद ही बात करते हैं। इससे बुरा और क्या हो सकता है। 

Advertising