कंपनी का अनोखा फरमान, खराब प्रदर्शन पर कर्मचारी एक-दूसरे को ही मारें थप्पड़

Thursday, Mar 30, 2023 - 12:26 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कर्मचारियों की परफॉर्मेंस बेहतर करने, उन्हें मोटिवेट करने के लिए कंपनियां तरह-तरह की कवायद करती हैं। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि एक कंपनी ने ऑफिस में चीयरलीडर्स रख लीं ताकि वे एम्प्लॉइज का मनोरंजन कर सकें लेकिन हांगकांग की एक कंपनी ने जो किया वह हैरान करने वाला है। कंपनी ने फरमान सुनाया कि खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारी एक-दूसरे को थप्पड़ मारें। साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक यह खबर एक इंश्योरैंस फर्म की है।

 

हाल ही में फेसबुक पर कर्मचारियों ने एक पोस्टर शेयर कर अपनी कहानी बयां की तो खबर दुनिया के सामने आई। एम्प्लॉइज ने बताया कि कंपनी का एनुअल फंक्शन रखा गया था। डिनर चल रहा था। तभी बीमा कंपनी के बॉस मंच पर आए और खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को बुलाया और कहा कि एक-दूसरे को गाल पर तमाचा मारें।

 

कंपनी का दावा है कि ऐसा उन्हें मोटिवेट करने के लिए किया गया लेकिन कर्मचारियों को यह व्यवहार अपमानजनक लगा और उन्होंने पूरी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। यह खबर सोशल मीडिया में आग की तरह फैल गई। पूरी दुनिया में इसकी आलोचना होने लगी। लोगों ने इसे हिंसक व्यवहार बताया और कहा कि ऐसी कंपनी में तो तुरंत ताला लगा देना चाहिए। घटना के बाद कई कर्मचारियों ने इस्तीफा तक दे दिया।

Seema Sharma

Advertising