ट्रंप का विरोध करने वाले कर्मचारियों को मिली सजा

Tuesday, Feb 21, 2017 - 01:22 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी मीडिया के अनुसार अमरीका में पिछले सप्ताह प्रवासियों का समर्थन जताने के लिए हड़ताल करनेवाले 100 से ज़्यादा कर्मचारियों को नौकरियों से हटा दिया गया है। अमरीका में पिछले गुरुवार को देश में प्रवासियों के योगदान को दर्शाने के लिए 'डे विदाउट इमिग्रेंट्स' नाम का एक प्रदर्शन हुआ था जिसे समर्थन देने के लिए बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करने नहीं गए थे। 

कोलोरैडो की एक कंपनी के मालिक जिम सेरोव्स्की ने टीवी चैनल से कहा कि उनके कर्मचारियों को अपने उसूलों के लिए लड़ने की कीमत चुकानी पड़ेगी। जिम ने कहा कि उन्हें अपने लगभग 30 कर्मचारियों को बर्ख़ास्त करने का कोई अफ़सोस नहीं है। उनका कहना था, "उन्हें चेतावनी दी गई थी, कि अगर आपने ऐसा किया तो आप कंपनी को नुक़सान पहुँचाएँगे, और अगर आप टीम के ख़िलाफ़ जाएँगे तो आप टीम का हिस्सा नहीं हैं।"

अभी बर्ख़ास्त किए गए कर्मचारियों की निश्चित संख्या स्पष्ट नहीं है, मगर अमरीका की कई कंपनियों से कर्मचारियों को हटाए जाने की ख़बरें मिली हैं। पिछले हफ़्ते अमरीका में राष्ट्रपति ट्रंप की आप्रवासियों के ख़िलाफ़ सख़्त नीति के विरोध में कर्मचारियों और छात्रों ने हड़ताल की थी जिसका व्यवसायों और स्कूलों के काम-काज पर काफ़ी असर पड़ा था। इस सप्ताहांत भी अमरीका के कई शहरों में ट्रंप के विरोध और अमरीकी मुसलमानों के समर्थन में रैलियाँ निकाली गई थीं। 
 
 

Advertising