3 महीने में फ्रांस के राष्ट्रपति ने मेकअप पर खर्च किए 20 लाख रुपए

Monday, Aug 28, 2017 - 12:14 PM (IST)

पैरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति के तौर पर सिर्फ 100 दिन पूरे करने वाले इमैन्युअल मैक्रॉन अपने मेकअप के कारण विवादों में घिर गए हैं।दरअसल ली पॉइंट नाम की मैगजीन ने एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है कि मैक्रॉन ने करीब 3 महीनों में अपने मेकअप पर 26 हजार यूरो यानी लगभग 20 लाख रुपए खर्च कर डाले हैं।  
मैक्रॉन की पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट को 2 बार पेमेंट की गई जिसमें एक बिल की कीमत 10,000 यूरो जबकि दूसरे की कीमत 16,000 हजार यूरो थी। मैक्रॉन(39)हाल ही में एक हफ्ते की छुट्टियां बिता के लौटे हैं। इसके बाद से ही वह फ्रांस के जटिल लेबर लॉ को लेकर चर्चा में हैं। यह बिल राष्ट्रपति के रूप में उनकी यात्रा के दौरान और प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जारी किया गया था। इतना ही नहीं इसपर खर्च किया गया सारा पैसा टैक्सपेयर्स का था।
इमैन्युअल के ऑफिस ने इस बात को कंफर्म किया कि 3 महीने में उनके द्वारा मेकअप पर खर्च किए जाने की खबरें सही हैं। इस खबर के बाद से सोशल मीडिया पर लोग जमकर इमैन्युअल की आलोचना कर रहे हैं। इसमें इमैन्युअल के लिए बस एक ही अच्छी खबर है कि इस मैगजीन ने इस बात का जिक्र किया कि यह खर्च पिछले राष्ट्रपति फांस्वा ओलांद के खर्च से कम है, उन्होंने फुल टाइम कर्मचारी को 10,000 यूरो मासिक भुगतान किया था।

Advertising