नियाग्रा फॉल्स के क्षेत्र में इमरजेंसी का ऐलान, 8 अप्रैल के सूर्य ग्रहण को लेकर लिया गया फैसला

Saturday, Mar 30, 2024 - 06:10 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका में 8 अप्रैल को लगने वाले सूर्य ग्रहण को लेकर काफी हलचल है। नियाग्रा क्षेत्र के अधिकारियों ने तो सूर्य ग्रहण के पहले अपने क्षेत्र में आपातकाल का ऐलान कर दिया है। वहीं, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने भी सूर्य ग्रहण को लेकर हवाई यातायात और हवाई अड्डों पर संभावित प्रभावों के बारे में चेतावनी दी। 

नियाग्रा के अधिकारियों को डर है कि इस दिन बड़ी संख्या में लोग इस दुर्लभ नजारे के दीदार के लिए पहुंचेंगे। ऐसे में इस महत्वपूर्ण दिन पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपातकाल को लागू किया गया है। नियाग्रा क्षेत्रीय अध्यक्ष जिम ब्रैडली ने एक बयान में कहा कि नियाग्रा विस्मयकारी खगोलीय घटना को देखने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है और इस क्षेत्र में हजारों लोगों के आने की उम्मीद है। 

नियाग्रा क्षेत्रीय प्रशासन कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, "...अत्यधिक सावधानी बरतते हुए, क्षेत्रीय अध्यक्ष जिम ब्रैडली ने आपातकालीन प्रबंधन और नागरिक सुरक्षा अधिनियम (ईएमसीपीए) के तहत सक्रिय रूप से नियाग्रा क्षेत्र के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी, जो आज, 28 मार्च से प्रभावी है।" बयान में उल्लेख किया गया है कि आगंतुकों को बिना किसी बाधा के क्षेत्र में आने की अनुमति दी जाएगी। इसमें कहा गया है कि स्थानीय सरकारें, आपातकालीन एजेंसियां, स्कूल इसे संभव बनाने के लिए प्रांत और अन्य प्रमुख भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Pardeep

Advertising