पाक में अलग-अलग छापों में आठ आतंकवादी गिरफ्तार

Friday, May 27, 2016 - 08:21 PM (IST)

लाहौर: अलकायदा और इस्लामिक मूवमेंट ऑफ उज्बेकिस्तान आईएमयू समेत विभिन्न आतंकवादी संगठनों से जुड़े आठ संदिग्ध आतंकवादियों को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अलग-अलग छापेमारी में गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग के अनुसार एक पुलिस दल ने लाहौर के गुलशन रावी में फुटबॉल के मैदान में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में कल सूचना मिलने के बाद दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया।  

 
सीटीडी ने कहा वह अल-कायदा और इस्लामिक मूवमेंट ऑफ उज्बेकिस्तान से जुड़े हुए हैं। वह लाहौर में सरकारी इमारतों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। एक अन्य घटना में सीटीडी ने पुलिस के साथ मिलकर यहां से तकरीबन 400 किलोमीटर दूर बहावलनगर जिले में एक मकान पर छापा मारा और प्रतिबंधित संगठनों तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान टीटीपी और लश्कर-ए-झांगवी के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।  
 
उन्होंने कहा कि एक टीम ने एक दरगाह के निकट एक मकान पर छापा मारा और तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया। गिरफ्तार संदिग्ध दरगाह पर हमला करने की योजना बना रहे थे।  तीसरी घटना में अल कायदा और सिपह-ए-सहाबा पाकिस्तान के तीन कथित आतंकवादियों को फैसलाबाद और अलीपुर चाठा से गिरफ्तार किया गया। पुलिस दल ने फैसलाबाद के समुंदरी रोड स्थित एक मकान पर छापा मारा और संदिग्धों को गिरफ्तार किया। 
Advertising