फ्रांस : नौ महीने के बाद खुला एफिल टॉवर, प्रवेश के लिए दिखाना होगा कोविड टीकाकरण पास

Friday, Jul 16, 2021 - 07:37 PM (IST)

पेरिस : फ्रांस में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के मामले सामने आने के बावजूद विश्व प्रसिद्ध एफिल टॉवर को नौ महीने के बाद शुक्रवार से आम लोगों के लिए खोला जा रहा है। फ्रांस में पिछले वर्ष अक्टूबर में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण पेरिस की ”आयरन लेडी” के नाम से मशहूर एफिल टॉवर को बंद कर दिया गया था।


कोविड-19 टीकाकरण पास अनिवार्य
फ्रांस में पिछले माह कई बड़े पर्यटन स्थलों को दोबारा खोल दिया गया, लेकिन मरम्मत कार्यों की वजह से एफिल टॉवर को बंद ही रखा गया था। फ्रांस में कोविड-19 की चौथी संभावित लहर को रोकने के लिए कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने नयी पाबंदियां लागू करने की घोषणा की है। नये नियमों के मुताबिक सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए कोविड-19 रोधी टीके की खुराक लेना अनिवार्य कर दिया गया है।


जबकि एफिल टॉवर समेत अन्य स्थानों पर बने रेस्तरां में प्रवेश करने के लिए कोविड-19 टीकाकरण पास दिखाना होगा। फ्रांस में स्मारकों में प्रवेश करने के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोविड-19 के पूर्ण टीकाकरण का पास दिखाना होगा। कोविड-19 जांच की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर भी उन्हें प्रवेश की अनुमति होगी। एफिल टॉवर में प्रतिदिन अब केवल 10 हजार लोगों को ही प्रवेश करने की अनुमति होगी

rajesh kumar

Advertising