मिस्र ने वेबसाइटों पर लगाई रोक

Thursday, May 25, 2017 - 04:57 PM (IST)

काहिराः मिस्र ने अल-जजीरा न्यूज चैनल से जुड़ी मीडिया वेबसाइटों समेत कई अन्य मीडिया वेबसाइटों पर रोक लगा दी है। तुर्की स्थित विपक्ष के टेलीविजन स्टेशन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि मिस्र के स्वतंत्र मीडिया केंद्र मदा मासर पर भी बुधवार रात से पहुंच नहीं बन रही हैै। इस मीडिया केंद्र ने भ्रष्टाचार की तहकीकात करती एक रिपोर्ट प्रकाशित किया था।

मिस्र ने जजीरा पर प्रतिबंधित मुस्लिम ब्रदरहुड आंदोलन को समर्थन देने का आरोप लगाया है। वर्ष 2013 में सेना के इस दल को सत्ता से बेदखल कर दिया था। आरोप है कि सत्ता से बाहर होने के बाद इस दल ने हिंसा फैलाई। तुर्की स्थित ब्रदरहुड की समर्थक वेबसाइट अल-शार्क को भी प्रतिबंधित कर दिया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि 21 वेबसाइट पर प्रतिबंध लगाया गया है। मिस्र की राजधानी काहिरा की अदालत मिस्र में अलजजीरा समाचार चैनल के प्रसारण पर रोक लगाने के आदेश दिए थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मिस्र की आधिकारिक समाचार एजेंसी मीना के हवाले से बताया था कि मिस्र की प्रशासनिक अदालत ने तीन अन्य समाचार चैनलों के प्रसारण पर भी रोक लगा दी थी। जिसमें मुस्लिम ब्रदरहुड का अहरार समाचार चैनल भी शामिल था। बता दें कि अदालत ने राष्ट्रीय एकता भंग करने एवं कॉप्टिक ईसाइयों के खिलाफ घृणा फैलाने का आरोप लगाते हुए इस्लामिक समाचार चैनल 'अल हफीज' के प्रसारण पर रोक लगाने का भी आदेश दिया था। 

Advertising