भूकंप के झटकों से फिर दहला PoK, 1 की मौत

Sunday, Oct 06, 2019 - 04:11 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के मीरपुर   एकबार फिर भूकंप के झटकों से दहल गया।   रिक्टर स्कैल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई है। इस दौरान एक घर ढह जाने से  एक व्यक्ति की जान चली गई है और 2 लोग घायल हो गए । 

 

पाकिस्तान के मौसम विभाग केअनुसार भूकंप का केंद्र 15 किलोमीटर की गहराई परथा। साथ ही जेहलम घाटी से 15 किमी उत्तर-पश्चिम में था। मीरपुर और आसपास के इलाके में सुबह 10 बजकर 28 मिनट (पाकिस्तान समयानुसार) पर दो से तीन सेकेंड के लिए ये झटके महसूस किए गए। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इलाके में भूकंप के कारण एक मकान ढह गया, जिस कारण तीन लोग मलबे के नीचे दब गए हैं, दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

 

बता दें, पिछले महीने 24 सितंबर को भी पाकिस्तान के मीरपुर में एक भीषण भूकंप आया था। इसमें कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 800 लोग घायल हो गए हैं। 5.8 तीव्रता के भूकंप ने मीरपुर के कश्मीरी शहर को झटका दे दिया, जो कि कृषि पंजाब प्रांत में झेलम के उत्तर में लगभग 20 किलोमीटर (12 मील) है।इस दौरान इस्लामाबाद, रावलपिंडी, मुर्री, झेलम, चारसड्डा, स्वात, खैबर, एबटाबाद, बाजौर, नौशेरा, मनसेहरा, बत्तग्राम, तोरघर और कोहिस्तान में भी भूकंप महसूस किया गया।

Tanuja

Advertising