मौत की दहलीज पर बेटा, पर देखने को तरस रहा परिवार!(Pics)

Tuesday, Dec 22, 2015 - 02:54 PM (IST)

सिडनी: पाकिस्तान का एक परिवार ऑस्ट्रेलिया में मरणासन्न स्थिति में पड़े बेटे को देखने के लिए तरस रहा है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने कहा कि वह पाकिस्तानी परिवार को वीजा नहीं देने के फैसले की समीक्षा नहीं करेगा। हसन आसिफ स्टूडेंट के रूप में ऑस्ट्रलिया आया था। उसे डॉक्टरों ने टर्मिनल कैंसर से पीड़ित बताया है। 25 साल का यह पाकिस्तानी स्टूडेंट केवल एक सप्ताह जिंदा रह सकता है। लेकिन हसन की मां और भाई को ऑस्ट्रेलिया ने वीजा देने से इंकार कर दिया है। 

इमिग्रेशन डिपार्टमेंट और बॉर्डर प्रोटेक्शन के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह सहानुभूति का मामला है। इस मामले में विचार किया गया था लेकिन इस फैसले की समीक्षा नहीं होगी। हसन के परिवार वालों को नया आवेदन देने के लिए कहा गया था, क्योंकि उनका पहला आवेदन सही नहीं था। उसमें घर जाने के लिए मुआवजा, वित्तीय स्थिति और ऑस्ट्रेलिया में मदद की बातें शामिल हैं। आवेदनकर्ता की ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा दिनों तक या फिर हमेशा के लिए रह जाने की आशंका भी है। 

डिपार्टमेंट ने कहा कि इस मामले में सभी पक्षों का मूल्यांकन किया गया। इसके बाद ही अथॉरिटी ने वीजा नहीं देने का फैसला किया। हम सहानुभूति जताने के मामले में जरूर मदद करेंगे। डिपार्टमेंट ने कहा कि हमने सहानुभूति के लिहाज से ही आसिफ को मेलबर्न सिटी मिशन के यूथ रिफ्यूजी सेंटर में रखा है। मिशन ने ऑस्ट्रेलिया के इमिग्रेशन मंत्री पीटर से फैसले की समीक्षा करने का आग्रह किया था। 

Advertising