SAP के आगे नहीं झुकूंगाः दुतर्ते

Sunday, Oct 01, 2017 - 05:40 PM (IST)

मनीलाः फिलीपीन के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने कहा है कि वह उनके खिलाफ चल रही स्पैशल एंटी क्रप्शन प्रोसिक्यूटर (SAP ) की जांच में सहयोग नहीं करेंगे और उनके आगे झुकेंगे नहीं। उन पर कथित तौर पर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगे हैं। लोकपाल ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह इन दावों की जांच कर रहा है कि दुतर्ते के बैंक खातों में लाखों डॉलर हैं, पर उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया जो कानून के मुताबिक जरूरी है।

दुतर्ते ने लोकपाल के प्रति कड़ा रूख अपनाते हुए यह प्रतिक्रिया दी और एजेंसी को घटिया करार दिया। उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोपों को बेबुनियाद जानकारी पर आधारित एवं झूठा करार दिया। दुतर्ते ने शनिवार रात को कहा फर्जी साक्ष्यों को दिखाया जा रहा है और यह जानते हुए देश से झूठ बोला जा रहा है । फिर भी आप चाहते हैं कि मैं लोकपाल के आगे झुकूं। 

उन्होंने कल कहा कि उनके परिवार के पास संपत्ति तथा कारोबार हैं और उनके दिवंगत पिता एक प्रांतीय गवर्नर थे। पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि वह लोकपाल में भ्रष्टाचार की जांच के लिए एक आयोग गठित करेंगे  लेकिन उनके इस कदम की आलोचना करते हुए विपक्ष ने इसे बदले की कार्रवाई बताया था।
 
 

Advertising