राष्ट्रपति दुतेर्ते बोले- तो अपना बेटा भी मरवा दूंगा !

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 05:16 PM (IST)

मनीलाः नशाखोरी के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने बेटे को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। दुतेर्ते ने कहा है कि अगर उनके बेटे एवं युवा नेता के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी के आरोप सच निकलते हैं तो वह उसे मरवा देंगे।

विपक्ष के एक सांसद ने राष्ट्रपति के पुत्र पाओलो दुतेर्ते (42) पर आरोप लगाया था कि वह एक चीनी त्रिगुट के सदस्य हैं जिसने चीन से तस्करी के जरिए भारी मात्रा में रवादार मेथम्फेटामाइन की आपूर्ति में मदद की थी। राष्ट्रपति के पुत्र इसी महीने सीनेट की जांच के समक्ष पेश हुए थे और उन्होंने इन आरोपों से इंकार किया था। दुतेर्ते ने इन आरोपों का विशेष उल्लेख नहीं किया, लेकिन उन्होंने पिछले साल के चुनाव प्रचार के दौरान दिए अपने उस बयान को दोहराया कि उनकी कोई संतान मादक पदार्थ की तस्करी में संलिप्त नहीं है और अगर वे इसमें संलिप्त पाए गए तो उन्हें भी सख्त से सख्त सजा मिलेगी।

बुधवार रात मनीला में राष्ट्रपति आवास में सरकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अपने भाषण में उन्होंने कहा, 'मैंने पहले ही अपने आदेश में कहा था अगर मेरी कोई भी संतान मादक पदार्थ में संलिप्त पाई जाती है तो उसे मार दो जिससे लोगों के पास कहने के लिए कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा, 'इसलिए मैंने पुलोंग (पाओलो का उपनाम) को कहा : अगर तुम पकड़े गए तो मेरा आदेश है तुम्हें मार दिया जाए और तुम्हें मारने वाले पुलिसकर्मियों का मैं बचाव करूंगा और यह सत्य है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News