डॉक्टर ने 60 औरतों को किया प्रग्नेंट, अब एेसे फंसा !

Saturday, Jun 03, 2017 - 12:43 PM (IST)

लिस्बनः एक IVF डॉक्टर के 60 बच्चों का बाप बनने का अजीब मामला सामने आया है। कृत्रिम तकनीक से बच्चे पैदा कराने का धंधा करने वाले डॉक्टर पर ये सनसनीखेज आरोप लगा है। IVF जरिए बच्चा पैदा कराने वाले दर्जनों परिवारों ने आरोपी डॉक्टर पर डीएनए टैस्ट कराने के लिए अदालत में गुहार लगाई है। मामला पुर्तगाल के एक शहर का है। आशंका है कि आरोपी डॉक्टर ने आईवीएफ तकनीक से बच्चा पैदा कराने वाले लोगों के साथ धोखा करते हुए  अपने ही स्पर्म से करीब 60 बच्चे पैदा करा दिए। मामले का खुलासा तब हुआ जब अरोपी डॉक्टर के अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई।

पुलिस ने डॉक्टर के घर में मौजूद सामग्री को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा है। हालांकि आरोपी के वकील ने कहा है कि लोगों के दावे को साबित करने के लिए कुछ नहीं है।  आरोपी डॉक्टर का नाम जेन कारबात है जो खुद को फटीर्लाइनजेशन क्षेत्र का अग्रणी डॉक्टर मानता है। बताया जा रहा है कि स्पर्म डोनर का डाटा गलत पाए जाने पर आरोपी का क्लीनिक 2009 में ही बंद हो गया था। 

एक डोनर से अधिकतम 6 बच्चे पैदा कराने नियम है जिसका अारोपी ने पालन नहीं किया। 22 साल पहले एक दम्पति ने आरोपी डॉक्टर के क्लीनिक से बच्चा पैदा कराया था लेकिन उन्होंने पाया कि जिस डोनर को उन्होंने पसंद किया था उसकी आंखें नीली थीं जबकि होने वाले बच्चे की आंखे भूरी हैं। इसके बाद उन्हें डॉक्टर पर संदेह गहरा गया। वहीं बच्चे का शरीर डॉक्टर से काफी मिलता जुलता था। 
 

Advertising