दुबईः मृत व्यक्ति के परिवार को सौंपा गया किसी और व्यक्ति का शव

Sunday, Jul 15, 2018 - 10:00 AM (IST)

दुबईः यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी में केरल के एक व्यक्ति की अकाल मृत्य के बाद उनका शव परिवार को सौंपने के दौरान एक बड़ी भूल हो गई। दरअसल परिवार को किसी अन्य व्यक्ति का शव सौंप दिया गया, जिसकी मौत भी इसी दौरान हुई थी। निधीन ओथायोथ कोट्टारोन (29 साल) एक कंपनी की साइट पर सुपरवाइजर के रूप में रुवैस में नौकरी करते थे। उनकी मौत पिछले सप्ताह हुई थी। द खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबकि कोट्टारोन के परिवार को जब शव मिला तो उन्होंने पाया कि उनके पास किसी अन्य व्यक्ति का शव मिला। यह शव तमिलनाडु के 39 वर्षीय व्यक्ति कमातची कृष्णन का था।

शव एयर इंडिया के विमान से कल कालीकट पहुंचा था। कोट्टारोन के एक संबंधी को रिपोर्ट में यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कोट्टारोन के माता-पिता पिछले एक सप्ताह से शव की प्रतीक्षा कर रहे थे। जो कुछ हुआ, उससे वह अब भी स्तब्ध हैं।’ रिपोर्ट में बताया गया है कि कोट्टारोन की मौत पांच जुलाई को हुई थी जबकि कृष्णन की मौत सात जुलाई को हुई थी। |

दोनों की मौत के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है। एयर इंडिया के अधिकारी के मुताबिक सभी जरूरी प्रक्रिया पूरी की गई थी और सभी जरूरी दस्तावेज शव को भारत भेजने के दौरान पूरा किया गया था।      भारतीय दूतावास के अधिकारी का कहना है कि वह परिवारों की मदद करने के लिए सभी संभव प्रयास कर रहे हैं। 

Isha

Advertising