वर्जीनियाः2 गुटों के बीच खूनी संघर्ष में 3 की मौत कई घायल, आपातकाल घोषित

Sunday, Aug 13, 2017 - 11:23 AM (IST)

वर्जीनियाः वर्जीनिया के शर्लोसेविल शहर में दो गुटों के बीच  में हुए खूनी संघर्ष में 3 लोगों की मौत और कई लोग गंभीर घायल हो गए। वाइट नैशनलिस्ट और विरोध प्रदर्शनकारियों के बीच  ये हिंसा उस समय भड़की जब वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के कुछ स्टूडेंट्स और वाइट नेशनलिस्ट एक पार्क में रैली के विरोध में आए लोगों ने एक-दूजे पर हाथापाई कर दी।पुलिस ने वाइट नैशनलिस्टों से तुरंत पार्क खाली करने को कहा तो दोनों गुट आपस में भिड़ बैठे। वाइट नैशनलिस्ट सुबह 11 बजे पार्क में रैली कर रहे थे तभी विरोध प्रदर्शनकारी आए और वाइट नैशनलिस्ट पर हमला बोल दिया।

बता दें कि विरोध प्रदर्शनकारियों के हाथों में यहुदी झंडे थे जिन पर यहुदी चिन्ह बने हुए थे। उनके पास केमिकल, लाठियां और बोतलें भी थी। विवाद बढ़ता देख वर्जीनिया के गवर्नर टेरी मेकऑलिफ ने राज्य में आपातकाल घोषित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के कुछ स्टूडैंट्स शुक्रवार को ही हाथों में टॉर्च लिए मार्च निकालते हुए नारे लगा रहे थे जहां से ये तनाव पैदा हुआ।

छात्रों ने नारे लगाए जिसमें वे ये कहते सुनाई दे रहे थे कि वाइट यहीं रहते हैं, तुम हमे हटा नहीं सकते, नाजी हमे हटा नहीं सकते। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि हम सबको एकसाथ रहने की जरूरत है और हिंसा से दूर रहना चाहिए और अमेरिका में ऐसी हिंसा की कोई जगह नहीं रखती है। 

Advertising