डोनाल्ड ट्रंप के Nude स्टेच्यू की हुई नीलामी, इतने डॉलर में बिके जनाब(pics)

Thursday, May 03, 2018 - 04:20 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः 2016 अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान एक आर्टिस्ट डोनाल्ड ट्रंप के कुछ स्टेच्यू बनाए थे और वो भी न्यूड।  इन स्टेच्यू को न्यूयॉर्क पार्क समेत कई जगहों पर भी लगाया था, जिसके बाद लोगों ने इस स्टेच्यू के साथ खूब सेल्फी और फोटोग्राफी की थी।

चार में से ट्रंप की तीन न्यूड स्टेच्यू को तोड़ दिया गए है, लेकिन एक जो आखिरी बचा है जिसकी नीलामी 28000 डॉलर में हुई है। ट्रंप की इस आखिरी न्यूड स्टेच्यू को लॉस एंजेलिस के 4600 ब्लॉक में स्थित हॉलीवुड बुलेवार्ड में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।

जूलियंस ऑक्शंस ने बुधवार को घोषणा की कि उसने लॉस एंजिलिस में एक नीलामी में यह कलाकृति बेची। प्रतिमा में ट्रंप का पेट निकला हुआ दिख रहा है।यह प्रतिमा ट्रंप की निर्वस्त्र प्रतिमाओं की एक श्रृंखला का हिस्सा है। अगस्त , 2016 में जब ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे तब ये प्रतिमाएं लॉस एंजिलिस , सैन फ्रांसिस्को , न्यूयार्क , सियेटल और क्लीवलैंड में सार्वजनिक स्थलों पर प्रदर्शनी के लिए रखी गयी थीं। प्रतिमा खरीदने वाले जैक बैगन्स इस लॉस एंजिलस के हॉन्टेड म्यूजियम में प्रदर्शनी के लिए रखना चाहते थे।         

कई लोगों ने  इसे खरीदने में दिखाई दिलचस्पी
जुलियन ऑक्शन के सीईओ डेरेन जुलियन ने कहा कि ट्रंप के इस न्यूड स्टेच्यू को खरीदने के लिए कई लोगों ने दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन वे इस प्राइवेटली नहीं बेचना चाहते थे जिसके लिए निलामी की गई।

जुलियन ने कहा कि उनको पता था कि अगर ट्रंप चुनाव जीतते हैं तो इसकी कीमत बढ़ जाएगी और बायर्स इसमें दिलचस्पी दिखाएंगे वहीं, बायर्स पहले से ही इसे खरीदने के लिए तैयार है।

इससे पहले ट्रंप की न्यूड स्टेच्यू को अमरीका के न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, लॉस एंजेलिस, सिएटल और क्लीवलैंड के स्थानों पर रखा गया था, जिसके बाद लोगों ने इसको बिखेर दिया था। ट्रंप की न्यूड स्टूच्यू बनाने वाले कलाकार जींजर ने 2016 में वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि ये स्टेच्यू मिट्टी और सिलिकॉन से बने हैं, और प्रत्येक का वजन 80 पाउंड है।

Isha

Advertising