रूसी हस्तक्षेप की जांच में हो सकती है ट्रंप के निजी वकील की पेशी

Thursday, Jun 01, 2017 - 12:35 PM (IST)

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन को राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के संबंध में गवाही के लिए सम्मन किया जाएगा। इस मामले की जांच कर रही सदन की खुफिया समिति ने यह घोषणा की।

समिति ने कहा कि उसने कोहेन और ट्रंप के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन को उसके सामने पेश होने और दस्तावेज मुहैया कराने के लिए सम्मन को मंजूरी दे दी है।रूस और ट्रंप के चुनाव अभियान के बीच संभावित मिलीभगत की कांग्रेस और न्याय विभाग की जांच में फ्लिन रडार पर हैं जबकि कोहेन अज्ञात कारणों से हाल ही में जांच के केंद्र में आए हैं ।


रिपब्लिकन समिति के अध्यक्ष माइक कोनावे और सीनियर कमिटी डैमोक्रेट एडम शिफ ने कहा,‘‘2016 के अभियान के दौरान रूस के हस्तक्षेप की जांच के तौर पर आज हमने कई लोगों की गवाही, निजी दस्तावेजों और कामकाज के रिकॉर्ड के लिए सम्मन जारी किए हैं ।’’ कोहेन कई वर्षों से राष्ट्रपति के न्यूयॉर्क आधारित रियल एस्टेट और एंटरटेनमेंट कारोबार के लिए मुख्य वकील रहे हैं । कोहेन और फ्लिन के अलावा ट्रंप के दामाद जेयर्ड कुशनर, पूर्व अभियान चेयरमैन पॉल मैनाफोर्ट, पूर्व राजनीतिक सलाहकार रोजर स्टोन और पूर्व विदेश नीति सलाहकार कार्टर पेज से भी पूछताछ की जा सकती है । 

Advertising