जूनियर ट्रंप की गर्लफ्रैंड भी कोरोना की चपेट में, राष्ट्रपति डोनाल्ड का संभालती हैं विशेष कामकाज

Saturday, Jul 04, 2020 - 02:19 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े बेटे की गर्लफ्रैंड भी कोरोना वायरस की शिकार बन गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप जूनियर को डेट कर रही एक पूर्व फॉक्स न्यूज टेलीविजन शख्सियत, किंबरली गुइलफॉय (51) ने माउंट रशमोर में अमेरिकी राष्ट्रपति के चौथे भाषण और जश्न की आतिशबाजी का जायजा लेने के लिए दक्षिण डकोटा की यात्रा की थी।

 

गुइलफॉय ट्रंप कैंपेन की एक शीर्ष अधिकारी हैं। गुइलफॉय, राष्ट्रपति के सीधे संपर्क में न आ जाए इसलिए उन्हें तुरंत आइसोलेट कर दिया गया। बताया गया कि गुइलफॉय को पॉजिटिव होने की पुष्टि एक रूटीन टेस्ट में हुई। एक बयान में, ट्रंप अभियान की वित्त समिति के कर्मचारियों के प्रमुख सर्जियो गोर ने कहा, 'वह अच्छा कर रही हैं, और एक बार दोबारा टेस्ट कराया जाएगा, क्योंकि उन्हें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।

 

जब तक वह आइसोलेट हैं और काम से भी दूर रहेंगी।'उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर (वह) आने वाली सभी प्रोग्राम को रद्द कर देंगी। वहीं, उन्होंने बताया कि गर्लफ्रेंड के पॉजिटिव आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप जूनियर का भी टेस्ट हुआ, जिसमें वे नेगेटिव आए हैं, लेकिन एहतियात के रूप में वो भी सेल्फ-आइसोलेट हैं और सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर रहे हैं।

 

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति के करीब गुइलफॉय तीसरी ऐसी शख्स हैं, जिन्हें COVID-19 पॉजिटिव आया है। अन्य लोगों में ट्रंप के निजी सेवक और अमेरिकी उपराष्ट्रपति के प्रेस सचिव शामिल हैं। शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने कहा है कि कोरोना वायरस से अमेरिका भारी खतरे से जूझ रहा है। अमेरिका, जहां वर्तमान में दुनिया में कोरोना वायरस मामलों और मौतों की सबसे अधिक संख्या है, वहां 50 राज्यों में से 40 में अचानक वृद्धि के बीच लगातार तीसरे दिन 50,000 से अधिक नए संक्रमण मामले दर्ज किए हैं।

 

 

Tanuja

Advertising