ट्रंप ने नहीं मिलाया जर्मन चांसलर मर्केल से हाथ, वीडियो वायरल

Saturday, Mar 18, 2017 - 11:40 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति हमेशा किसी न किसी विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन इस बार अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से हाथ मिलाने से इंकार कर दिया। यह घटना शुक्रवार (17 मार्च)रात व्हाइट हाूऊस में हुई मुलाकात के दौरान देखने को मिली।

मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, वहां मौजूद फोटोग्राफर्स बार-बार दोनों को हाथ मिलाने के लिए कहते हुए सुनाई दिए लेकिन ट्रंप ने अपना हाथ आगे नहीं बढ़ाया। 
इतना ही नहीं मर्केल ने भी हंसते हुए ट्रंप से पूछा भी कि क्या वह हाथ मिलाना चाहते हैं ? लेकिन ट्रंप हाथ मिलाना तो दूर मर्केल की तरफ देख भी नहीं रहे थे। 


बता दें कि व्हाइट हाऊस में एंट्री के दौरान ट्रंप ने मर्केल के साथ हाथ मिलाया था और व्हाइट हाऊस में जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन हुआ जिसमें दोनों ने बयान भी जारी किए। 


अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि नाटो सहयोगियों को रक्षा की अपनी उचित लागत का भुगतान करना चाहिए । हालांकि, ट्रंप ने सैन्य गठबंधन के लिए अपना ‘‘पुरजोर समर्थन’’ फिर से जाहिर किया। सम्मेलन में ट्रंप ने जोर देकर कहा, ‘‘मैंने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से नाटो के लिए अपना पुरजोर समर्थन दोहराया और नाटो सहयोगियों की ओर से रक्षा की लागत के उचित हिस्से के भुगतान की जरूरत भी जताई।’’उन्होंने कहा,‘‘कई देशों पर पिछले सालों की बड़ी रकम बकाया है और अमरीका के लिए यह बेहद नाइंसाफी है । इन देशों को अपने उचित हिस्से का भुगतान करना चाहिए ।’’

Advertising