भार्इ हो तो ऐसा, अपनी जान की परवाह किए बिना यूं बचार्इ बहन की जान

Tuesday, Sep 13, 2016 - 03:59 PM (IST)

सिडनीः आस्ट्रेलिया में दिन-प्रतिदिन कुत्तों का कहर बढ़ रहा है। यहां के पालतू कुत्तों ने शुक्रवार को पर्थ के एक  पार्क में 9 वर्षीय बच्ची को बुरी तरह घायल कर दिया। यहां तक कि उसके चेहरे, गर्दन, टांगों और पीठ पर कर्इ जख्म कर दिए। जैसे ही इस बच्ची के भाई को इस बारे पता चला तो उसने अपनी जान की परवाह किए बिना अपनी बहन को बचाने की  कोशिश की। 

खड़े होकर तमाशा देखती रही मालकिन 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुत्ते बच्ची की टांग को बुरी तरह से पकड़ कर घसीट रहे थे और बच्ची के भाई ने उसका सिर पकड़ कर उसे अपनी तरफ खींचा और उसे घर की तरफ लेकर दौड़ना शुरू किया। इस दौरान कुत्तों ने इस लड़के को भी घायल कर दिया। कुत्तों की मालकिन माइकल गिलबट ने यह सब होते देखा लेकिन उसने बचाने की कोशिश नहीं की बस खड़े होकर तमाशा देखती रही। बच्ची के परिवार ने तुरंत दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया। 

 

कुत्तों की मालकिन पर होगा केस 
पीड़ित परिवार का कहना है कि वह कुत्तों की मालकिन पर केस करेंगे और उसे सजा दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि उनका लड़का लड़की को न बचाता तो आज उसकी मौत हो चुकी होती। सोमवार को पुलिस ने उक्त कुत्ते को कब्जे में लेकर कार्रवार्इ शुरू कर दी है। वहीं एक 17 वर्षीय केलस्ट नामक लड़की ने बयान दिया कि 2 हफ्ते पहले इन कुत्तों ने ही उसे भी घायल किया था लेकिन गिलबट ने कुत्तों को एक बार भी नहीं रोका। इसलिए गिलबट भी आरोपी है और इस पर सख्त कार्रवार्इ भी की जानी चाहिए। 

 
Advertising