यूक्रेन राष्ट्रपति ने पहले भाषण में कही बेमिसाल बात, जीत लिया दुनिया का दिल (VIDEO)

Tuesday, May 28, 2019 - 12:05 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः यूक्रेन में कामेडियन से देश के राष्ट्रपति बनने वाले वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की चुनाव में हिस्सा लेने से लेकर अपनी शानदार जीत तक लगातार मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं। अब उन्होंने अपने पहले संबोधन में बेमिसाल बात कर अपने देशवासियों के अलावा पूरी दुनिया का दिल जीत लिया जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है ।

उन्होंने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि अपने कार्यालयों में मेरी तस्वीर मत लगाओ क्योंकि राष्ट्रपति कोई आइकन, मूर्ति या चित्र नहीं है। इसके बजाय अपने बच्चों की तस्वीरों को लटकाएं और हर बार जब भी कोई निर्णय ले रहे हों तो पहले अपने बच्चों की तस्वीर देखें। राष्ट्र के नाम संबोधन में उन्होंने कहा कि रूस समर्थित अलगाववादियों के साथ हिंसक युद्ध से लोग तंग आ चुके हैं। ज़ेलेंस्की ने लोगों के लिए लोगों द्वारा चलाए जा रहे एक ईमानदार और पारदर्शी शासन का वादा किया।

ज़ेलेंस्की, जो पेशे से एक कॉमेडियन हैं और एक बार राष्ट्रपति बनने की भूमिका निभा चुके हैं ने असल राष्ट्रपति बनने के बाद कहा, 'मैं कभी आपको शर्मिंदा नहीं होने दूंगा। मैं सोवियत काल के बाद के सभी देशों से कह सकता हूं कि हमें देखिए, हर चीज संभव है।' यह बयान पड़ोसी देश रूस को लक्षित कर दिया गया लग रहा है जहां व्लादिमीर पुतिन 20 साल से सत्ता में हैं।

 

बता दें कि भारी भरकम वोटों के साथ राष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाले हास्य अभिनेता वोलोदिमीर जेलेंस्की (41) ने 73.2 फीसदी वोट हासिल कर वर्तमान राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको को हराया है। उन्होंने कहा कि "हम ऐसे देश का निर्माण करेंगे, जहां सभी के लिए समान नियम, कानून व पारदर्शिता होगी।

 

Tanuja

Advertising