देव पटेल ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया भारत का प्रतिनिधित्व

Monday, Jan 09, 2017 - 03:52 PM (IST)

लॉस एंजिलिस : भारतीय मूल के अभिनेता देव पटेल भले ही गोल्डन ग्लोब्स में पुरस्कार जीतने से रह गए हों लेकिन अभिनेता का कहना है कि वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ‘लायन’ के माध्यम से भारत का प्रतिनिधित्व करके गर्व महसूस करते हैं।  पटेल ने समारोह के दौरान भारत में शूटिंग के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘इस फिल्म का परिदृश्य मानवता और सच्चाई है। 

अंतर्रष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व की भावना आती है।  ‘लायन’ फिल्म के अभिनेता फिल्म के अपने छोटे कलाकार सन्नी पवार के साथ आए हुए थे, जिन्हें गलती से साक्षात्कारकर्ता ने पटेल का भाई समझ लिया।  देव पटेल ‘गोल्डन ग्लोब अवार्ड’ में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में पुरस्कार से चूक गए। देव फिल्म ‘लायन’ में भूमिका के लिए नामित किए गए थे।

‘नोकटर्नल एनिम्ल्स’ के अभिनेता आरॅन टेलर जॉनसन ने इस श्रेणी में पुरस्कार हासिल किया। ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ के अभिनेता देव पटेल को फिल्म ‘लायन’ में उनके सारू ब्रायर्ली के किरदार के लिए समीक्षकों से काफी सराहना मिली थी। हालांकि फिल्म अभी भी अवॉर्ड की दौड़ से बाहर नहीं हुई है क्योंकि 24 जनवरी को ऑस्कर के लिए भी इस फिल्म के नामांकन की संभावना है। 

Advertising