कश्मीर ही भारत -पाक में फसाद की जड़ :नवाज

Thursday, Oct 22, 2015 - 10:32 AM (IST)

वाशिंगटन:कश्मीर मसले को भारत और पाकिस्तान के बीच फसाद की जड़ बताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि द्विपक्षीय संबंधों में सुधार की इस्लामाबाद की इच्छा पर नई दिल्ली की प्रतिक्रिया हतोत्साहित करने वाली रही है।शरीफ ने कहा, ‘‘ द्विपक्षीय संबंधों की इच्छा को लेकर नई दिल्ली की प्रतिक्रिया हतोत्साहित करने वाली है।’’ शरीफ ने अमरीका की चार दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचने के बाद पाकिस्तानी अमरीकियों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

शरीफ ने कहा कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच झगड़े की मुख्य वजह कश्मीर मसला है और इलाके में शांति और स्थिरता के लिए इसे सुलझाना होगा। इससे पहले एंड्रयूज एयरफोर्स बेस पर अमरीका के सहायक विदेश मंत्री पीटर सेल्फ्रिज ने शरीफ की अगवानी की और अमरीका के सशस्त्र बलों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री 22 अक्तूबर को अमरीका के राष्ट्रपति बराक आेबामा के साथ द्विपक्षीय हित के कई मुद्दों पर चर्चा करने के अलावा उपराष्ट्रपति जो बाइडेन और कैबिनेट के कई सदस्यों के साथ भी चर्चा करेंगे।शरीफ अमरीकी सीनेट और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स के सदस्यों के अलावा अमरीका के वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से भी बातचीत करेंगे।

 

Advertising