सारा सैंडर्स को रस्टोरेंट से बाहर निकालने की डोनाल्ड ट्रंप ने की निंदा

Tuesday, Jun 26, 2018 - 06:00 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रेड हेन नामक एक रेस्तरां की आलोचना की है। रेस्तरां ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स को बाहर जाने को कहा, क्योंकि वह ट्रंप के लिए कार्य करती और बोलती हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, रेड हेन रेस्तरां को अपने गंदे डिब्बों, दरवाजों और खिड़कियों (जिन्हें पेंट करने की अधिक जरूरत है) की सफाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए न कि सारा सैंडर्स जैसी एक अच्छी महिला को सेवा देने से मना करना चाहिए।

राष्ट्रपति ने ट्विटर पर लिखा, कि मेरा हमेशा मानना रहा है कि रेस्तरां अगर बाहर से गंदा है तो वह अंदर से भी गंदा ही होगा। यह स्पष्ट नहीं है कि ट्रंप ने वर्जीनिया के लेक्सिंगटन के व्यापारिक क्षेत्र में स्थित रेस्तरां का कभी दौरा किया है या नहीं और वह रेस्तरां की सफाई के स्तर के बारे में इतने आश्वस्त कैसे हैं। वर्जीनिया के स्वास्थ्य रेस्तरां निरीक्षण विभाग के मुताबिक, हाल के सालों में रेड हेन ने अपने निरीक्षण मामूली या बिना किसी उल्लंघन के साथ पास किए हैं।

विभाग के रिकॉर्ड ऑनलाइन उपलब्ध हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स को ट्रंप प्रशासन में काम करने का हवाला देते हुए वर्जीनिया स्थित एक रेस्त्रां की मालिक ने अपने यहां सेवाएं देने से मना करते हुए उन्हें बाहर चले जाने को कहा। शुक्रवार को एक फेसबुक यूजर ने खुद को वर्जीनिया के द रेड हेन रेस्त्रां का वेटर बताते हुए कहा कि उन्होंने सैंडर्स को सिर्फ दो मिनट की सेवा दी। उसके बाद सारा और उनके साथ आए लोगों को बाहर जाने को कह दिया गया। 

Isha

Advertising