PAK रक्षा मंत्री ने भारत पर लगाया आतंकियों की मदद का आरोप

Monday, May 16, 2016 - 11:13 AM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान ने कुछ ही दिन पहले एक भारतीय लॉबी पर आरोप लगाया था कि वह अमरीका द्वारा उसे बेचे जा रहे एफ-16 लड़ाकू विमानों के सौदे को रोकने का अथक प्रयास कर रहा है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब देश के एक शीर्ष मंत्री ने आरोप लगाया है कि नई दिल्ली आतंकवादियों और अलगाववादियों का समर्थन कर रही है।खासकर अशांत बलुचिस्तान प्रांत में । 

पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने शनिवार को कहा है कि भारत पाकिस्तान में, विशेष रूप से बलुचिस्तान में आतंकवादियों और अलगाववादियों का समर्थन कर रहा है और पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय आतंकवाद के मुद्दे को उठाया है । ‘दुनिया न्यूज’ से बातचीत के दौरान आसिफ ने दावा किया कि अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के हुसैन हक्कानी ने अमरीका द्वारा पाकिस्तान को एफ-16 बेचे जाने के खिलाफ लामबंदी की। 

गौरतलब है कि विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने बृहस्पतिवार को सीनेट (संसद के उपरी सदन) को बताया, ''भारतीय लॉबी अमरीकी फैसले को पलटने के लिए अथक प्रयास कर रही है, सीनेटर रैंड पॉल के प्रस्ताव के माध्यम से सौदे को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया गया है ।'' उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने अमरीका के विदेशी सेना को वित्तपोषण के तहत आठ एफ-16 लड़ाकू विमानों का वित्त पोषण करने का विरोध किया है।

अमरीकी कांग्रेस ने अपनी प्रतिबद्धता दर्शाने में असफल रहने और हक्कानी आतंकवादी समूह के खिलाफ कार्रवाई करने असफल रहने पर पाकिस्तान को दी जाने वाली 45 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता प्रतिबंधित करने की प्रक्रिया शुरू की है।

Advertising