अमेरिका में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार

Wednesday, May 27, 2020 - 05:26 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस‘कोविड 19'से सबसे बुरी तरह से प्रभावित अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 22 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है और अबतक देश में करीब 1 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।   जॉन होपकिंस यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना के 20,634 नए मामलों की पुष्टि हुई है जो प्रतिदिन आ रहे नए मामलों से कम है।

अमेरिका में संक्रमितों की तादाद 16 लाख पहुंच गई है।  इसके बाद भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हर हाल में लॉकडाउन में ढील देने के पक्ष में है। ताकि आगामी कुछ दिनों में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी शुरु की जा सकें। बीते 24 घंटे में ही 532 लोगों की जान जा चुकी है। दूसरी ओर दुनिया में आए दिन कोरोना संक्रमितों की तादाद में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच पूरी दुनिया में कोरोना महामारी की वजह से मरने वालों की संख्या 3 लाख 43 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि संक्रमितों की संख्या 54 लाख से अधिक हो गई है। साथ ही एक अच्छी खबर यह है कि महामारी को 22 लाख से अधिक लोगों को हराकर एक नए जीवन की शुरूआत की है।

संकट के बीच गोल्फ खेलते नजर आए राष्ट्रपति ट्रंप
वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित अपने देश की स्थिति के बीच गोल्फ खेला जिसे लेकर उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ट्रम्प ने हाल ही में उनके गोल्फ खेलने को लेकर मीडिया कवरेज के खिलाफ ट्वीट कर कहा, ‘‘बाहर निकलने के लिए या थोड़ा व्यायाम करने के लिए मैं हर वीकेंड पर गोल्फ खेलता हूं। फर्जी और भ्रष्टाचारी न्यूज ने इसे ऐसे दिखाया है जिससे यह पाप की तरह लगने लगा है।'' अमेरिका के प्रमुख प्रकाशनों ने दरअसल देश में कोरोना वायरस से लगभग एक लाख लोगों की मौत के बीच ट्रम्प के वर्जीनिया में गोल्फ खेले जाने को लेकर उनकी कड़ी आलोचना की थी जिसे लेकर उन्होंने यह ट्वीट किया है।

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मीडिया ने यह क्यों नहीं कहा कि मैंने तीन महीने बाद पहली बार गोल्फ खेला है और अगर मैं तीन वर्ष बाद भी गोल्फ खेलता तब भी वे इसी तरह से ही कहते। वे नफरत और बेईमानी के आदी हो चुके है तथा वे वास्तव में विक्षिप्त हैं।''  इससे पहले ट्रम्प के डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन ने एक बयान जारी कर राष्ट्रपति के गोल्फ खेले जाने की कड़ी आलोचना की थी।

Yaspal

Advertising