असल में कैसा दिखता है स्वर्ग? मरने के बाद दोबारा जिंदा हुई महिला ने बताया, डॉक्टर्स भी हैरान!

Thursday, Feb 02, 2023 - 11:43 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: मृत्यु के बाद इंसान की आत्मा कहां जाती है? इस दुनिया से जाने के बाद क्या होता है? ये इस तरह के सवाल हैं जो सबके मन में उठते हैं। कई लोग तो ऐसे भी हैं, जिनके बारे में दावा किया जाता है कि वे मरकर फिर से जिंदा हो गए। उन लोगों ने अपने अलग-अलग अनुभव भी बताए कि मरने के बाद उन्होंने क्या देखा, लेकिन उनकी बातों का कोई पुख्ता प्रमाण नहीं है। हाल ही में एक महिला ने भी ऐसा ही दावा किया है। महिला का दावा है कि वह मरने के बाद फिर से जिंदा हो गई और इस दौरान वह स्वर्ग में गई।

डॉक्टर लिंडा क्रैमर नाम की एक महिला ने यह चौंकाने वाला दावा किया है। रिपोर्ट के अनुसार, 6 मई 2001 को क्रैमर सुबह के वक्त बाथरूम जा रही थीं, तभी उनकी मौत हो गई। क्रैमर का कहना है कि मरने के बाद वह हवा में थी और उसने देखा कि डॉक्टर्स उनके शरीर को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। क्रैमर का दावा है कि इसके बाद उनकी आत्मा स्वर्ग में गई। दोबारा सांस आने के बाद क्रैमर ने अपने अनुभव सांझा किए। क्रैमर का कहना है कि वह जितनी देर स्वर्ग में रही, वह वक्त उन्हें पांच साल जितना लंबा लगा। क्रैमर ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में इस तरह के दावे किए हैं।

लिंडा क्रैमर के मुताबिक, मौत के 14 मिनट के बाद ही उसने बड़े-बड़े पहाड़ देखे, जो माऊंट एवरैस्ट से भी ज्यादा ऊंचे थे। यूट्यूब पर इंटरव्यू के दौरान क्रैमर ने दावा किया कि मौत के बाद उसने खुद को फूलों के एक मैदान में खड़े हुए पाया, जहां से वह माऊंट एवरैस्ट से 30 हजार गुना ऊंचे पहाड़ देख रही थी। वहां उसे आसमान छूती इमारतें नजर आईं। वहां झील भी थी और काफी खूबसूरत नजारा दिखाई दे रहा था। क्रैमर के मुताबिक वहां पर लोग भी मौजूद थे, जिनसे वह बात कर रही थी।

वहीं न्यूरोसाइंटिफिक रिसर्च से पता चलता है कि एन.डी.ई., (नियर डैथ एक्सपीरियंस) एक ऐसी घटना है, जो ‘शारीरिक मल्टीसेन्सरी इंटीग्रेशन’ में दिक्कत से उत्पन्न होती है, ऐसा तब होता है जब किसी कारणवश जान खतरे में हो।

Anil dev

Advertising