पिता ने नवजात बेटे की 28 हड्डियां तोड़ ली जान

Sunday, Dec 01, 2019 - 05:43 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में एक पिता द्वारा नवजात बेटे की हड्डियां तोड़ जान लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस पिता ने  अपने नवजात बेटे को इतना जोर से झकझोरा कि उसकी 28 हड्डियां टूट गईं। घटना के कुछ रोज बाद इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई।जांच के दौरान पुलिस को आरोपी पिता की ऑनलाइन सर्च हिस्ट्री मिली। पिता ने सर्च किया था- ‘मैंने अपने बच्चे को बहुत जोर से पकड़ा जिससे उसके शरीर पर निशान हो गए।’ ‘क्या आपने कभी अपने बच्चे को रोने के दौरान दुर्घटनावश चोट पहुंचाई है।’

 

मामला ब्रिटेन के केन्ट का है। स्थानीय अदालत ने 29 नवंबर को दोषी पिता ली वर्नन (21) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।उसे कम से कम 16 साल जेल में रहना होगा। ली वर्नन ने पिछले साल जुलाई में अपने बच्चे के सिर में गंभीर चोट पहुंचाई थी। घटना के बाद लंदन के हॉस्पिटल में बच्चे की मौत हो गई थी। ली वर्नन ने खुद इमर्जेंसी सर्विस के लिए कॉल किया था। इमरजेंसी सर्विस के एजेंट्स से ली वर्नन ने कहा कि उन्हें नहीं पता, बच्चे की ऐसी हालत कैसे हुई। बाद में पुलिस पूछताछ में ली के बयान और मेडिकल रिपोर्टस की बातें अलग-अलग कहानी कह रहे थे।

 

डॉक्टरों के मुताबिक, हॉस्पिटल लाने के दिन से पहले भी कम से कम दो मौकों पर बच्चे को चोट पहुंचाई गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह भावनात्मक रूप से गहरा और काफी जटिल केस था। लेकिन मेडिकल एक्सपर्ट्स की मदद से पुलिस जांच पूरी कर सकी। प्रॉसेक्यूटर ने कोर्ट से पिता को सख्त सजा देने की मांग की थी ताकि वह दोबारा किसी बच्चे को चोट न पहुंचा सके।

Tanuja

Advertising