डेबी के डर से हजारों लोगों ने छोड़े घर

Monday, Mar 27, 2017 - 03:23 PM (IST)

सिडनी: अास्ट्रेलिया में शक्तिशाली चक्रवात 'डेबी' की आशंकाओं को देखते हुए तटीय इलाकों में रहनेवाले लोगों से घरों को खाली करने का अनुरोध किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई ब्यूरो ऑफ मिटोरोरोलॉजी ने कहा है कि चक्रवाती तूफान डेबी श्रेणी चार के तूफान के बनने का पूर्वानुमान है जिसमें 300 किमी प्रति घंटे (185 मील प्रति घंटे) तक की रफ्तार से हवा चलती है। इसके मंगलवार से पहले ही क्वींसलैंड स्टेट पहुंचने की आशंका है।

क्वींसलैंड स्टेट की प्रमुख एनास्टैसिया पलास्ज़कज़ुक ने चेतावनी दी कि यह तूफान 2011 में आए चक्रवात यसी से भी अधिक शक्तिशाली होगा। इस तूफान के कारण घरों, फसलों और द्वीपों को काफी नुकसान पहुंचा था। बंदरगाह की प्रवक्ता फिओना कुन्निंघम ने कहा कि मैक और हे पॉइंट में एबॉट प्वाइंट कोल टर्मिनल और बंदरगाह को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

टाउनसविले के निकट कई निचले इलाकों से लोगों को जबरन हटाया गया है, जबकि प्राधिकरणों ने सिफारिश की है कि दक्षिण के इलाके से में हजारों लोगों को निकाला जाए। इस तूफान से निपटने के लिए सेना को तैयार रखा गया है। तेल और ईंधन कंपनियों से अतिरिक्त आपूर्ति करने का अनुरोध किया गया है और अतिरिक्त खाद्य समाग्रियों को इलाके में भेज दिया गया है।
 

Advertising