गेम चेंजर होगी PAK के लिए सीपीईसी परियोजना: पाक सेना प्रमुख

Thursday, Jul 13, 2017 - 03:20 PM (IST)

रावलपिंडी: पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने चाइना पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरीडोर(सीपीईसी)को गेम चेंजर बताते हुए कहा, यह पाकिस्तान, पश्चिमी चीन और क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बदलने में अहम भूमिका निभाएगा। 


रावलपिंडी में सीपीईसी लॉजिस्टिक इंटरनेशनल फोरम को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा-"ऊर्जा, उद्योग आदि विभिन्न क्षेत्रों में चीन के निवेश से पाकिस्तान के विकास में गति आएगी बशर्ते इस अवसर का अच्छे से उपयोग किया जाए।" देश में सुरक्षा के बारे में बात करते हुए,"जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित हो गया है और व्यापारिक समुदाय और आम लोगों ने इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान को आतंकवाद और उग्रवाद मुक्त देश बनाने में निश्चित प्रगति हुई है।"

बाजवा ने कहा कि "सीपीईसी एक ओर क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं में सुधार लाएगा वहीं पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों में विकास के अंतर को कम करेगा। उन्होंने सुनिश्चित करते हुए कहा कि सेना और कानून प्रवर्तन एजेंसियां हर हाल में इस परियोजना को सुरक्षा प्रदान करेगी, लेकिन अन्य राष्ट्रीय संस्थानों को आगे आकर अपने संबंधित भूमिका निभाने होंगे।" इंटरसर्विसेस पब्लिक रिलेशन ने बाजवा के हवाले से कहा, "पाक-चाइना दोस्ती शांति संबंधों पर आधारित है जो एक साथ एकसमान हित को क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर साझा करता है। हम एक दूसरे के साथ हर हाल में और हमेशा खड़े हैं। 
 

Advertising