लॉकडाऊन नियम तोड़ने पर पुलिस ने दी ऐसी सजा, घर पहुंचते हो गई मौत

2021-04-08T17:18:45.017

इंटरनेशनल डेस्कः फिलीपींस  में कोरोना वायरस महामारी  से अबतक 13 हजार से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।  यहां 6 अप्रैल तक 8 लाख से भी अधिक केस थे। इस बीच यहां लगाए कोरोना लॉकडाऊन लगाया गया है और इसका पालन  न करने पर सजा भी दी जा रही है।  यहां पुलिस ने एक शख्स को लॉकडाउन कर्फ्यू तोड़ने पर ऐसी सजा दी कि उसकी मौत हो गई।  टना एक अप्रैल की बताई जा रही है।

 

जानकारी के अनुसार  फिलीपींस के मनीला प्रांत के रहने वाले  डेरेन  (28) को लॉकडाऊन नियम तोड़ने पर सजा के तौर पर सैकड़ों उठक-बैठक लगवाई गई। उठक-बैठक लगाने के कारण इस शख्स की हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी जान चली गई। अब इस मामले को लेकर पुलिस पर दबाव बन गया है।  डेरेन पानी लेने के लिए निकला था लेकिन लॉकडाउन होने के वजह से उसे एक लोकल ग्रुप ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस स्टेशन में डेरेन को सैकड़ों उठक-बैठक लगानी पड़ी। इसके बाद जब डेरेन घर पहुंचा तो अपनी पत्नी को बताया कि उसे काफी दर्द हो रहा है।

 

डेरेन की पत्नी ने बताया कि डेरेन को दिल की समस्या थी और वो काफी तकलीफ में थे।डेरेन को  पुलिस वालों ने  पहले 100 उठक-बैठक लगाने को कहा था, लेकिन उन्हें 300 उठक-बैठक लगानी पड़ा। सैकड़ों उठक-बैठक लगाने से उनकी हालत खराब हो गई। डेरेन को 100 के बजाए 300 उठक-बैठक इसलिए लगाने पड़ गए कि वहां सजा पाए और लोग उठक-बैठकर के दौरान एक लय में नहीं थे, जिसके वजह से पुलिसवाले उनकी सजा बढ़ाए जा रहे थे।उठक-बैठक लगाने से डेरेन की हालत ऐसी हो गई थी कि वो बाथरूम में भी रेंगते हुए गया। डेरेन की बहन एड्रियान ने इस मामले में जांच की मांग की है। 


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News