तुर्की के अस्पताल में ऑक्सीजन वेंटिलेटर फटा, 9 कोरोना मरीजों की मौत (Video)

Sunday, Dec 20, 2020 - 01:10 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः तुर्की में शनिवार को एक अस्पताल में ऑक्सीजन वेंटिलेटर फटने से आग लग गई जिससे 9  कोरोना मरीजों की मौत  हो गई । गवर्नर ऑफिस ने बताया कि यह  हादसा  गजियांटेप के निजी सैंकू विश्वविद्यालय अस्पताल के आईसीयू  यूनिट में तड़के चार बजकर 45 मिनट पर हुआ।  इस यूनिट में कोविड-19  से संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा था।  हादसे में मारे गए सभी  लोगों की उम्र 56-85 वर्ष के बीच बताई जा रही है। 

 हादसे के बाद इस वार्ड में इलाज कर रहे कई अन्य मरीजों को पास के अस्पतालों में इलाज के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है।  आग लगने के बाद मरीजों को जब दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था तब एक और मरीज की मौत हो गई।  गवर्नर ऑफिस की तरफ से पीड़ितों के प्रति प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि अस्पताल में आवश्यक उपाय किए गए हैं।

 

 

तुर्की के राष्ट्रपति रजब ताइप के प्रवक्ता इब्राहिम कालिन ने ट्वीट कर पीड़ितों के जख्मों के जल्द भरने की दुआ की और साथ ही गाजियांटेप के भी इस हादसे से जल्द उबरने की प्रार्थना की। बता दें कि पिछले महीने रोमानिया के एक अस्पताल में भी एक चिकित्सा उपकरण में आग  लगने से 10  कोरना मरीजों की मौत हो गई थी।  

 

Tanuja

Advertising