मालदीव ने पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब को हिरासत में भेजा

Tuesday, Aug 06, 2019 - 05:36 PM (IST)

मालेः मालदीव की एक अदालत ने भारत में प्रवेश करने के असफल प्रयास के बाद लौटा दिए गए पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब को 15 दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने बताया कि यात्रा पाबंदी के बावजूद अदीब सरकारी धन के कथित गबन के मामले में पूछताछ से बचने के लिए पिछले हफ्ते मालदीव से जहाज में बैठकर भाग गए।

वह बृहस्पतिवार को भारत के तूतीकोरिन बंदरगाह पहुंचे और उन्होंने भारत से शरण मांगी लेकिन भारतीय अधिकारियों ने उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दी क्योंकि उनके पास वैध दस्तावेज नहीं थे और वह निर्धारित प्रवेश केंद्र से नहीं आ रहे थे। मालदीव पुलिस रविवार को नौसेना के एक जहाज से उन्हें माले ले आई।

लेकिन एक अदालत ने रविवार देर रात यह कहते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया कि अधिकारियों ने अंतराष्ट्रीय समुद्री क्षेत्र में उन्हें गिरफ्तार करने में उपयुक्त कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया। पुलिस सोमवार तड़के उनके लिए दूसरी गिरफ्तारी वारंट ले आई और उन्हें गिरफ्तार कर धूनिधू हिरासत केंद्र ले गई। उन्हें सोमवार को बाद में एक फौजदारी अदालत में पेश किया गया  जहां से उन्हें 15 दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया गया।

Tanuja

Advertising