खौफनाक सच्चाई: इटली में अंतिम संस्कार भी हुआ मुश्किल, नहीं मिल रहे पादरी

Saturday, Mar 28, 2020 - 04:51 PM (IST)

लंदन: तमाम कोशिशों के बाद भी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ रहा है तमाम कोशिशों के बाद भी यह आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा अब तक दुनिया में 591,048 संक्रमित लोग लोग संक्रमित हो चुके हैं। वही इटली में अब तक इस खतरनाक वायरस की वजह से  साढ़े सात हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है । 

अंतिम संस्कार करने में आ रही दिक्कते
इटली के बरगामो शहर से एक सच्चाई सामने आई है यहां कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों को अपने परिजनों का अंतिम संस्कार करने में भी मुश्किलें आ रही है बरगामो के सेक्रेटरी जनरल मोनसिग्नोर गिउलिओ डेलावेइट का कहना है कि एक पादरी हमेशा लोगों के बीच घिरा रहता है चाहे कुछ अच्छा हो या फिर कुछ बुरा उसकी मौजूदगी वहां रहती है। अभी यहां अंतिम संस्कार करने में दिक्कते आ रही है।

 

बरगामो स बुलाए गए पादरी
दरअसल इटली  लोगों की इतनी मौतें हो रही है कि अंतिम संस्कार के लिए पादरी भी नहीं मिल पा रहे हैं स्थानीय खबरों के अनुसार इस वायरस की चपेट में आने से करीब 67 पादरीयों की मौत हो गई है जिसके बाद यहां बरगामो से 20 पादरी को बुलाया गया है।
 

भारत में संक्रमण के 873 मामले, अब तक 19 की मौत
आपको बतां दे कि भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि उपचार के बाद 78 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं। देश के 27 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोविड़-19 संक्रमण से जुड़े मामले सामने आए हैं। कुल 103 जिले घातक वायरस से प्रभावित हुए हैं।

 

 

Anil dev

Advertising