पाकिस्तान में कोरोना मरीजों को खुश करने के लिए डांस कर रहे डॉक्टर और नर्स (Video)

Saturday, Apr 18, 2020 - 04:15 PM (IST)

इस्लामाबादः दुनिया के बाकी देशों की तरह पाकिस्तान भी इस वक्त कोरोना वायरस से जूझ रहा है। पाकिस्तान में वैसे तो कोरोना मरीजों का उपचार कर रहे मैडीकल स्टाफ के पास पूरी सुविधाएं व सामान नहीं है। लेकिन बावजूद इसके डाक्टर व नर्स मरीजों का उपचार करने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। कहते हैं बीमार शख्स को उस बीमारी की चिंता ज्यादा बीमार कर देती है। ऐसे में डॉक्टर का फर्ज है इलाज करने के साथ-साथ मरीज को मानिसक तौर पर भी ठीक रखे। इस बीच वहां के डॉक्टरों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया है जिसमें डॉक्टर डांस करके कोरोना मरीजों का इलाज करते दिख रहे हैं।

 

वायरल वीडियो में गायक मुश्ताक अहमद चीना का मशहूर गाना चिट्टा चोला का म्यूजिक सुनाई दे रहा है। मेडिकल स्टाफ के लोग उसी पर भांगड़ा करते दिख रहे हैं। सामने कोरोना के मरीज लेटे हुए हैं। पाकिस्तान में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर 6919 हो गई। वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस बीमारी के कारण अब तक 128 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

इनमें से 17 लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हुई है। साथ ही 1,645 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कोरोना के अब तक 3,291 मामले सामने आए हैं, जबकि सिंध में 2008, खैबर-पख्तूनख्वा में 912, बलूचिस्तान में 280, गिलगित-बाल्टिस्तान में 237, इस्लामाबाद में 145 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 46 मामले दर्ज किए गए हैं।

Tanuja

Advertising