सऊदी में 2 लाख पहुंच सकती है कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 41 लोगों की मौत

Wednesday, Apr 08, 2020 - 10:30 AM (IST)

दुबईः दुनिया में दहशत बने कोरोना वायरस को लेकर सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को आगाह किया कि कुछ ही हफ्तों में देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़कर 2 लाख तक पहुंच सकती है। सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में मंगलवार तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,795 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 41 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

सऊदी अरब की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने स्वास्थ्य मंत्री तौफीक-अल-राबिया के हवाले से कहा, ''अध्ययनों के अनुसार आगामी कुछ ही हफ्तों के भीतर देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर दो लाख पहुंच सकती है।'' राबिया ने सऊदी अरब को कोरोना वायरस से निपटने के लिए मुश्किल हालात का सामना करने के प्रति आगाह करते हुए यह भविष्यवाणी अरब और अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों के चार अध्ययनों पर आधारित है। इस बीच, कोरोना वायरस के कारण यूरोप और अमेरिका समेत दुनियाभर में 75,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

 

कोविड-19 की वजह से आधी दुनिया किसी न किसी तरह के लॉकडाउन का सामना कर रही है। इस महामारी ने दुनियाभर में अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से प्रभावित किया है। दुनियाभर में यह वायरस अपना दायरा बढ़ा रहा है और अब तक 75,500 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमण के 13.5 लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई हैं, जो इस बात की चेतावनी दे रहे हैं कि आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है।

Tanuja

Advertising