कोरोना का खौफः UNICEF ने छात्रों के लिए जारी की गाइडलाइन्स

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के कारण छात्रों में खौफ बढ़ता जा रहा है जिस के चलते कई शहरों में कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर स्कूल और कॉलेज बंद किए जा रहे हैं। लेकिन इस वायरस के प्रति सावधानी बरतने से इसे फैलने से रोका जा सकता है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर UNICEF ने स्टूडेंट्स के लिए कुछ गाइडलाइन्स जारी की हैं, जिन्हें फॉलो करने से बच्चे, पैरेंट्स और टीचर्स कोरोना वायरस से खुद का बचाव कर सकते हैं।

PunjabKesari

UNICEF द्वारा जारी गाइडलाइन्सः
1. अगर स्टूडेंट्स को कोरोना वायरस का डर सता रहा है, सेहत में कुछ बदलाव महसूस कर रहे हैं तो अपने पैरेंट्स और टीचर्स से इस बारे में बात करें।
2. कोरोना वायरस की चपेट से बचने के लिए साफ-सफाई और स्वच्छता का खास ख्याल रखें। हर 20 मिनट के बाद साबुन या हैंड वॉश से हाथ धोएं। अच्छी तरह से मुहं धोएं। 
3. सभी लोगों को कोरोना वायरस और इससे बचाव की जानकारी दें
4. कोरोना वायरस से बचने के लिए जो भी पढ़ा या सीखा है उसे अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ शेयर करें। खासकर अपने से छोटे बच्चों को इसके बचाव के बारे में जानकारी जरूर दें।
5. अपने साथियों के साथ खराब बर्ताव नहीं करें।
6. अगर आपका कोई साथी बीमार हो गया है तो उसके साथ खराब बर्ताव नहीं करें। बल्कि उसे घर में ही रहने की सलाह दें और इस वायरस के लक्षण और बचाव के बारे में जानकारी दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News