कोरोना का बढ़ता कहर, सिंगापुर में लगा एक महीने का लॉकडाउन... कड़ी पाबंदियां भी लागू

Friday, May 14, 2021 - 01:59 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: सिंगापुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने वहां पर एक महीने के लॉकडाउन की घोषणा की है। सिंगापुर में 16 मई से लेकर 13 जून तक लॉकडाउन रहेगा। इसी के साथ ही सिंगापुर में कड़ा पाबंदिया लगाई गई है। लोगों के इकट्ठा होने और जन गतिविधियों पर पाबंदियां शुक्रवार को कड़ी कर दी। शिक्षा मंत्री लॉरेंस वोंग ने कहा कि समूह में एकत्रित होने वाले लोगों की संख्या पांच लोगों से घटाकर दो लोगों तक की जाएगी। चैनल न्यूज एशिया ने खबर दी कि यह कदम उन रिपोर्टों के बाद उठाया गया है कि covid-19 के ज्यादातर मामले चांगी हवाईअड्डे, स्कूल और अस्पतालों से जुड़े हैं।

वोंग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर आप किराना का सामान खरीदने, व्यायाम करने या किसी भी चीज के लिए बाहर जाते हैं तो अधिकतम दो लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम हर किसी को जितना संभव हो सके, घर में रहने के लिए प्रेरित करते हैं, केवल आवश्यक होने पर ही घर से बाहर जाएं। वोंग ने कहा कि अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है तो हम निश्चित तौर पर और सख्त कदम उठाने की संभावना से इनकार नहीं करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक अलग प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि दो से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकते चाहे वे घर में अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों से मिल रहे हो या सार्वजनिक स्थान पर।

इसमें कहा गया है कि इस अवधि के दौरान किसी बंद जगह में होने वाले व्यायाम और खेल गतिविधियों को भी अनुमति नहीं दी जाएगी। बहरहाल मेडिकल और दंत चिकित्सा संबंधी सेवाएं जारी रह सकती हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सामुदायिक संक्रमण के 24 मामलों की जानकारी दी जो सितंबर के बाद से सबसे अधिक संख्या है। देश में अब तक कोरोना वायरस के 61,000 से अधिक मामले आ चुके हैं और 31 लोगों की मौत हो चुकी है।

Seema Sharma

Advertising