चीन में कोरोना वायरस से अब तक 80 लोगों की मौत, 2500 से ज्यादा संक्रमित

Monday, Jan 27, 2020 - 08:59 AM (IST)

बीजिंग: चीन के अलग-अलग शहरों में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस का असर अभी कम होता नहीं दिख रहा है। यह वायरस दिन प्रति दिन रई लोगों की जान ले रहा है और इस खतरनाक वायरस के प्रकोप से अब तक 80 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। साउथ चाइना पोस्ट के अनुसार सोमवार सुबह तक इस जानलेवा वायरस से 80 लोगों की मौत हो गई है जिसमें से 76 लोग अकेले हुबेई प्रांत से हैं।

हुबेई प्रांत में इस जानलेवा वायरस के 1423 मामले भी दर्ज किए जा चुके है। इसके अलावा चीन में कोरोना वायरस के अभी तक 2454 मामले सामने आए हैं जबकि विश्वभर में 2504 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट है। हांगकांग में 6, मकाउ में 5, ताइवान में 3 और एशिआई भाग में 24 जबकि यूरोप में कोरोना वायरस के 3 और उत्तरी अमेरिका में 5 मामलों की पुष्टि की गई है।

कोरोना वायरस का पहला मामला दरअसल पिछले साल दिसंबर में सामने आया था जिसके बाद चीन में कोरोना वायरस ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 80 लोगों की जान जा चुकी है। यह आंकड़ा हालांकि तेजी से बढ़ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए कई देशों ने चीन की यात्रा पर गए अपने-अपने नागरिकों को अलर्ट जारी किया है।

Seema Sharma

Advertising