यूरोप में कोरोना वायरस  से मरने वाले लोगों की संख्या एक लाख पार

Sunday, Apr 19, 2020 - 06:52 PM (IST)

पेरिसः दुनिया भर में कहर मचा रहे कोरोना वायरस से यूरोप में शनिवार को  मरने वाले लोगों की संख्या एक लाख के पार हो गई पार कर गई । यह पूरे विश्व की कुल मृतक संख्या का करीब दो तिहाई हिस्सा है। कोरोना  से मरने वाले लोगों से जुड़े आंकड़ों के मुताबिक  दावा किया गया है कि दुनिया भर में अब तक कोविड-19 से 1,57,163 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस वायरस से बुरी तरह से प्रभावित यूरोप में संक्रमण के कुल 1,136,672 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 1,00,501 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

 फ्रांस में कुल संख्या में गिरावट
 फ्रांस में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 642 और मरीजों की मौत हो गई। पिछले 24 घंटे में विभिन्न अस्पतालों और नर्सिंग होम में यह मौतें हुईं। हालांकि, अस्पतालों में कोरोना वायरस मरीजों की कुल संख्या में गिरावट देखी गई। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस से अस्पतालों में 364 मरीजों की जबकि नर्सिंग होम में 278 लोगों की मौत के साथ ही देश में मृतकों की संख्या 19,323 तक जा पहुंची।  

 

ईरान में संख्या 5,031 तक पहुंची
 ईरान में शनिवार को कोरोना वायरस से 73 और मौतें हुई हैं, जिससे देश में मृतकों की संख्या 5,031 तक पहुंच गई। इस बीच सरकार ने तेहरान में छोटे व्यवसायों को फिर से अपना काम शुरू करने की अनुमति दी है। पिछले सात दिनों से मौतों की संख्या में कमी आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानौस जहानपुर ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह लगातार पांचवां दिन है जब नई मौतों की संख्या दोहरे अंक में बनी हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘यह संख्या (73) हाल के दिनों की तुलना में बहुत कम है।’’

Tanuja

Advertising