दुनिया में कोरोना के मामले 3.24 करोड़ के पार, अब तक 9.87 लाख लोगों की मौत

Friday, Sep 25, 2020 - 11:12 AM (IST)

न्यूयॉर्क: दुनिया में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 32,413,884 हो गई है. दुनिया भर में अब तक कोरोना महामारी से 2.39 करोड़ से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 7,185,471 हो गई है, जबकि वहां 2,06,593 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत, ब्राजील, रूस और पेरू जैसे देशों में भी मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।  दुनिया भर में अब तक कोविड19 की वजह से 9.82 लाख लोग जान गंवा चुके हैं। 

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले खौफनाक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं, मगर इस बीच अच्छी खबर भी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राहत की बात यह है कि पिछले पांच दिनों से लगातार कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या ने बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रलाय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले लगातार पांच दिनों में देश में हर रोज सामने आए कोरोना के पॉजिटिव केसों से अधिक रिकवरी करने वालों की संख्या है। 


स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले पांच दिनों का डेटा जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि भारत में लगातार पिछले पांच दिनों से कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना वायरस के सामने आए नए केसों की संख्या से अधिक है। 19 सितंबर से 23 सितंबर तक यानी लगातार पांचवें दिन कोरोना के नए मामलों से अधिक इससे ठीक हो चुके लोगों की संख्या रही है।

Anil dev

Advertising