कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी को कोरोना वायरस, आइसोलेशन में रहेंगे 14 दिन

Friday, Mar 13, 2020 - 05:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी को भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। कनाडा की मीडिया के अनुसार, पीएम ट्रूडो की पत्नी का कुछ दिन पहले सैंपल जांच के लिए भेजा गया था और अब यह पॉजिटिव आया है। वहीं डॉक्टरों की सलाह पर जस्टिन ट्रूडो भी 14 दिन आइसोलेशन में रहेंगे। 14 दिन तक उनके सैंपल की जांच नहीं की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले वीरवार को ट्रूडो ने पत्नी सोफी ग्रीगोइरे ट्रूडो में कोरोना के लक्षण दिखने पर घर से काम करने तथा अलग रहने की घोषणा की थी। सोफी ग्रीगोइरे ट्रूडो बुधवार को ब्रिटेन से लौटी थीं और उनमें कोरोना वायरस से संक्रमण जैसे लक्षण दिखे थे, जिसके बाद प्रधानमंत्री ने एहतियात के तौर पर घर से ही निर्देश देने का फैसला लिया। सोफी ने अपने डॉक्टरों से बुखार की शिकायत की, इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच और टेस्ट के लिए सैंपल लिए थे।

वहीं जस्टिन ट्रूडो के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि पीएम का स्वास्थ्य अच्छा है। वे शुक्रवार को देशवासियों को संबोधित करेंगे। बयान में कहा गया कि पीएम में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे हैं। वह ठीक हैं। एतिहातन डॉक्टरों ने पीएम को 14 दिन तक आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है।

Seema Sharma

Advertising