कोरोना वायरस का कहरः चीन में मरने वालों की संख्या 259 हुई, 11791 नए मामले आए सामने

Saturday, Feb 01, 2020 - 08:43 AM (IST)

बीजिंगः चीन में कोरोना वायरस के कहर लगातार जारी है। यहां 45 और लोगों की मौत के बाद यह आकंड़ा 259पहुंच गया है। शनिवार को चीन में 11791 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बता दें कि चीन ने शुक्रवार शाम तक 9,692 मामलों की पुष्टि की थी जो संख्या अब बढ़ गई है। वहीं गत दिन पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन के कोरोना वायरस को अंतर्राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया। 

रिपोर्ट के अनुसार चीन से बाहर 18 देशों में कोरोना वायरस के 82 मामलों की पुष्टि हुई है। थाईलैंड में 14, जापान में 11, सिंगापुर में 10, दक्षिण कोरिया में चार, ऑस्ट्रेलिया और मलेशिया में सात-सात, अमेरिका और फ्रांस में पांच-पांच , जर्मनी और संयुक्त अरब अमीरात में चार-चार और कनाडा में कोरोना वायरस के तीन मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा वियतनाम में दो, कंबोडिया, फिलिपींस, नेपाल, श्रीलंका, भारत और फिनलैंड में एक-एक कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हुई है।

वुहान से 324 भारतीय यात्रियों को लेकर भारत पहुंचा एयर इंडिया का विमान 
कोरोनावायरस के कहर से चीन में हाहाकार मचा हुआ है। यहां रहने वाले दूसरे देश के नागरिक शहर छोड़कर अपने देश लौटना चाह रहे हैं। इसी बीच भारत ने भी अपने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें एयरलिफ्ट करने का फैसला लिया। जिसके चलते शुक्रवार देर रात एयर इंडिया के विशेष विमान ने वुहान से 324 भारतीय यात्रियों के पहले जत्थे को स्वदेश लाने के लिए उड़ान भरी थी जो शनिवार सुबह दिल्ली पहुंच गया है।

Pardeep

Advertising