कोरोना वायरस के कहर के बीच ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत लवस्टोरी

Tuesday, Mar 31, 2020 - 01:57 PM (IST)

चीन: चीन से फैले जानलेवा कोरोना वायरस की दहशत पूरी दुनिया में बढ़ती जा रही है। पूरे देश में लॉकडाउन होने के वजह से आधी आबादी को घरों में कैद कर दिया है। इसी बीच एक लवस्टोरी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। ये प्यार है 85 साल की इंगा रासमुसेन और 89 साल के 89 साल के कार्स्टन ट्यूखसेन के बीच का। 


बैरियर से बंद सीमा पर दोनों अपनी अपनी लगाते हैं कुर्सी 
दरअसल कोरोना वायरस के चलते 14 मार्च को जर्मनी और डेनमार्क का बॉर्डर बंद हुआ है, तब से इंगा और कार्स्टन हर रोज सीमा पर मिलते हैं। बैरियर से बंद सीमा पर दोनों अपनी अपनी कुर्सी लगाते हैं। इंगा रोज दोनों के लिए लंच बनाती हैं। लंच के साथ एक थर्मस में कॉफी और एक कुर्सी लेकर बॉर्डर की तरफ निकल पड़ती हैं। इंगा कार से आती हैं और कार्स्टन अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल से। 

दोनों खूब बात करते हैं
इसके बाद बैरियर से बंद सीमा पर दोनों आराम से अपनी कुर्सी लगाते हैं और  यहां दोनों खाने-पीने के साथ देर तक आमने सामने बैठकर बातें करते हैं फिर विदा ले लेते हैं। इंगा कहती हैं, लॉकडाउन दुखद है लेकिन हम इसे बदल नहीं सकते." बॉर्डर बंद होने के बाद से दोनों फोन पर भी खूब बात करते हैं और मुलाकात से जुड़ी चीजें तय करते हैं। 


कैसे हुई दोनों की मुलाकात
इंगा और कार्स्टन की मुलाकात दो साल पहले संयोग से हुई. इंगा के पति का निधन हो चुका था। कार्स्टन की पत्नी भी दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं। अकेले रहने के दौरान दोनों बुजुर्ग एक-दूसरे से बातचीत करने लगे। एक दिन कार्स्टन ने इंगा को फूलों का गुलदस्ता दिया, इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातों का सिससिला शुरू हुआ।

Anil dev

Advertising