ड्रैगन ने निभाई दोस्ती, पीएलए ने पाकिस्तानी सेना को मुहैया कराई कोरोना वैक्सीन की डोज

Sunday, Feb 07, 2021 - 06:56 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: चीन की सेना ने रविवार को पाकिस्तानी सेना को कोविड-19 के टीकों की एक खेप मुहैया करायी। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान को उसके पुराने सहयोगी चीन से कोरोना वायरस टीके की 500,000 खुराक प्राप्त हुई थी। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तानी सेना चीनी सेना से कोविड-19 टीके की सहायता प्राप्त करने वाली पहली विदेशी सेना बन गई है।

हालांकि, इस बयान में पाकिस्तान सेना को आपूर्ति किए गए टीकों की संख्या का उल्लेख नहीं किया गया है। पीएलए ने कंबोडियाई सेना से एक अनुरोध प्राप्त होने के बाद उसे भी कोविड-19 टीकों की एक खेप की आपूर्ति की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार, कंबोडियाई सेना चीन की सेना से कोविड-19 टीका की सहायता प्राप्त करने वाली विदेशी सेनाओं के पहले समूह में शामिल है।

पाकिस्तान सेना को आपूर्ति किये गए टीके पाकिस्तान को चीन की ओर से प्रदान की गई पांच लाख खुराक के कथित तौर पर अलावा है। पाकिस्तान को सोमवार को चीन से कोरोना वायरस टीके की 500,000 खुराक की पहली खेप मिली थी। यह टीका ऐसे समय मिला जब पाकिस्तान में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 554,474 हो गई है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, 53 और मरीजों की मौत होने के साथ ही देश में मृतक संख्या बढ़कर 11,967 हो गई है।

rajesh kumar

Advertising