कोरोनाः बर्मिघम हवाई अड्डे को बनाया जा सकता है मुर्दाघर

Friday, Mar 27, 2020 - 10:28 PM (IST)

इंटनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बनकर फैल रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ब्रिटेन में कोविड19 के कारण मरने वालों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। मौत की बढ़ती संख्या को देखते हुए ब्रिटेन सरकार ने बर्मिंघम हवाई अड्डे को मुर्दाघर बनाने का निर्णय लिया है।

कोरोना संकट के बीच बर्मिंघम हवाई अड्डे को मुर्दाघर बनाने के लिए स्थानीय अधिकारियों से बातचीत चल रही है। सैंडवेल काउंसिल ने कहा कि यह वेस्ट मिडलैंड्स और वारविकशायर में 'स्थानीय अधिकारियों की ओर से' और पूरे क्षेत्र में मोर्चरी बनाने पर अधिकारी काम कर रहे हैं। बर्मिंघम हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा: "हम अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे हैं और हम निश्चित रूप से एक उपयुक्त जगह खोजने में मदद करेंगे और जहां हम इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद कर रहे हैं।

बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन विश्वभर में फ़ैल चुके घातक कोरोना वायरस‘कोविड 19'से संक्रमित पाये गए हैं। बोरिस ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर कहा,‘‘ पिछले 24 घंटों के दौरान मुझे खांसी, हल्का बुखार जैसे कोरोना वायरस के कुछ हल्के लक्षण महसूस हो रहे थे जिसके बाद मुख्य चिकित्सक अधिकारी की सलाह के बाद मैंने अपनी जांच कराई जिसमें मैं पॉजिटिव पाया गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने खुद को आइसोलेशन में रख लिया है लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कोरोना वायरस के खिलाड़ लड़ाई में सरकार की अगुवाई करता रहूंगा।''

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से जल्द निजात पा लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि वह इस वायरस के खिलाफ दिन-रात काम कर रहे सफाई कर्मचारी, डॉक्टर, नर्स का शुक्रिया करते है। उन्होंने सभी लोगों से अपने घरों से काम करने और एक-दूसरे से दूरी बनाये रखकर सुरक्षित रहने की अपील भी की।


 

Yaspal

Advertising